NSIC - National Small Industries Corporation
NSIC - Facilitating the Growth of Small Enterprise Since 1955








 

सहायता

 

इस पोर्टल के कंटेंट(सामग्री)/पैजेस पर पहुंचने/नेविगेशन को उपयोग करने में क्‍या आपको कठिनाई आ रही है। इस पोर्टल पर कुछ ढूढ़ने के लिए इस सेक्‍शन का प्रयोग का जायजा लिया जा सकता है।

इस पोर्टल के विभिन्‍न सेक्‍शन

इस वैबसाइट पर स्‍कीम के विभिन्‍न सेक्‍शन जैसे कि बी2बी, टेंडर, मीडिया रूम, कोर्पोरेट इंफो, प्रोडक्‍ट, प्रोजेक्‍ट, हमारे बारें में, वार्षिक रिपोर्ट, संपर्क(कोंटेक्‍ट), संपर्क सेक्‍शन में एनएसआईसी राज्‍य कार्यालयों, जिलों, मुख्‍यालय और संघ शासित कार्यालयों की सूचना उपलब्‍ध कराता है।


प्रचार बैनर

प्रचार बैनर को राष्‍ट्रीय पोर्टल पर प्रदर्शित करने के लिए निम्‍नलिखित विशेषताओं का होना अवश्‍यक है
फाइल फोर्मट: जीआईएफ, जेपीईजी, पीएनजी या एसडब्‍ल्‍यूएफ


विभिन्‍न फाइल फोर्मेट में सूचना देखना

इस वैबसाइट पर उपलब्‍ध सूचना विभिन्‍न फोर्मेट में उपलब्‍ध है। यह सूचना पोर्टेबल डाक्‍यूमेंट फोर्मेट(पीडीएफ), वर्ड, और एचटीएमएल फोर्मेट में उपलब्‍ध है। सूचना को अच्‍छे ढ़ग से देखने के लिए आपके ब्राउजर में आवश्‍यक सॉफ्टवेयर होने चाहिए। उदाहरणार्थ पीडीएफ डाक्‍यूमेंट को देखने के लिए पीडीएफ रीडर सॉफ्टवेयर होना चाहिए अगर आपके सिस्‍टम में यह सॉफ्टवेयर नहीं है तो आप इसको इंटरनेट द्वारा मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है। टेबल सूची में विभिन्‍न फोर्मेट में उपलब्‍ध सूचना को देखा जा सकता है।


सूचना ढूढ़ने के लिए सुझाव

जब भी आप कोई सूचना ढूढ़ते है तो कभी भी बहुवचन रूपों का प्रयोग जैसे कि 'प्रेस रिलीज' नहीं करें क्‍योंकि सर्वर केवल रिलीज(बहुवचन) शीर्षक या की वर्ड को ही ढूढ़गा। अगर आप रिलीज(एकवचन) एंटर करते है तो सर्वर रिलीज और रिलीजेस दोनों से संबंधित एंटरी को ढूढ़गा। सभी सर्च केश सेसिटिव होने चाहिए वह वर्ड के मूल मतलब की परवाह किये बिना ढूढ़ेगा।